तीन तलाक़ क्या है इस्लाम में | What is Teen Talaq in Islam?

अगर आप भारत में रहते हैं तो आपने जरूर कभी न कभी teen talaq का नाम जरूर सुना होगा. तीन तलाक(Teen Talaq) बुराइयों का प्रतीक है.

teen talaq  तीन तलाक़ क्या है

महिलाओ का घर उजाड़ने वाली मान्यता 

ऐसी मान्यता है इस्लाम के संचालको द्वारा मुस्लिम लोगो पर जबरन थोपी गयी है तीन तलाक़ के इस नियम में महिलाओ के साथ कुछ एसा किया जाता है जिससे उनका सब कुछ बिखर जाता है.
अपने सुना होगा अगर किसी हिन्दू परिवार में पति-पत्नी में झगड़ा होता है या पति अपनी पत्नी से दुर्व्यव्हार करता है या उससे मरता पीटता है तो पत्नी मायके चली जाती है या फिर अपने परिवार वालो से शिकायत करती है और फिर कुछ समय बाद पति उसे मनाकर वापस ले आता है.

मगर islam में महिलाओ के साथ कुछ ऐसा कर दिया जाता है जिससे उनका सब कुछ उजड़ जाता है यानि की आप समझ सकते है. इस्लाम में अगर औरत-आदमी की लड़ाई हो जाती है और अगर आदमी का पत्नी से मन भर चूका होता है तो वह आसानी से उससे घर से निकल देता है और वो भी केवल चंद शब्द बोलकर.

ये वही शब्द होते है जिन्हे तीन तलाक़ कहते है. मुस्लिम पुरुष तो आसानी से तीन बार तलाक़-तलाक़-तलाक़ कह कर अपनी औरतो को घर से बाहर फेक देते है लेकिन उस औरत पर क्या गुजरती है ये कोई मुस्लिम नहीं सोचता है.

तलाक़ तलाक़ तलाक़ कहकर औरतो को बर्बाद करने का इस्लामी तरीका

जब भी मुस्लमान का मन हो वो आसानी से तीन बार तलाक़ कह कर औरत को छोड़ सकता है तो अपने देखा बहुत ही आसानी से औरत की जिंदगी बर्बाद की जा सकती है इस्लाम में.

मुस्लिम मौलवी कहते है की औरत को हवस की चीज समझो

मुस्लिम मजहब यानि की इस्लाम में लोग औरतो को कोई इज़्ज़त नहीं देते है, मौलवी औरतो को केवल हवस की मानते है और बाकि मुसलमानो से भी यही कहते है की औरतो को हवस की चीज समझो और इसी विचारधारा के अनुसार चलते हुए मौलवियों ने तीन तलाक़ का नियम बनाया हुआ है की जब किसी मुस्लिम आदमी का मन उसकी पत्नी से भर जाये तो वो केवल तलाक़ तलाक़ तलाक़ कह कर उससे घर से भगा सकता है.

भारत भर में कई आएसी घटनाये सामने आयी है जिनमे औरतो को केवल तलाक़ इसलिए दे दिया गया क्यूंकि उनका पति दूसरी Nikah करने जा रहा था और उसे उसके घर में दूसरी पुरानी पत्नी नहीं चाहिए थी.

अब आप समझ सकते है इस्लाम में तीन तलाक़ क्या है ये वो आसान से शब्द है जिससे बोलकर मुस्लमान एक मासूम औरत का इस्तेमाल करने के बाद उसे सड़क पर भटकने के लिए छोड़ देता है.

Islam में इस तरह की हजारो छोटी और हजारो इससे भी बड़ी बुराईया है जो केवल और केवल औरतो को प्रताड़ित करने के लिए बनायीं गयी है.



हमारी वेबसाइट के न्यूज़लेटर को ईमेल के माध्यम से सब्सक्राइब कीजिए और नई खबरें अपने ईमेल बॉक्स में पाए|